Chandigarh Satta King | Chandigarh Satta King Chart Mumbai City Satta King | Mumbai City Satta Chart

Old Delhi Satta King | Old Delhi Satta King 2021

Old Delhi Satta King

दोस्तों इस लेख के माध्यम से हम आपको ओल्ड दिल्ली सट्टा किंग/Old Delhi Satta King क्या है ओल्ड दिल्ली सट्टा किंग रिजल्ट ओल्ड दिल्ली सट्टा किंग चार्ट डाउनलोड/Old Delhi Satta King Chart Download ओल्ड दिल्ली सट्टा किंग गेसिंग नंबर टुडे ओल्ड दिल्ली सट्टा किंग फिक्स नंबर टुडे/Old Delhi Satta King Fix Number Toady ओल्ड दिल्ली सट्टा किंग फिक्स जोड़ी टुडे ओल्ड दिल्ली सट्टा किंग फुल गेम पास ओल्ड दिल्ली/Delhi सट्टा किंग लकी ड्रा की जानकारी देने वाले हैं। दोस्तों इस लेख के माध्यम से हम आपको ओल्ड दिल्ली सट्टा किंग/Old Delhi Satta King क्या है तथा इस गेम को कैसे खेला जाता है इसकी जानकारी विस्तार से देंगे दोस्तों ओल्ड दिल्ली /Delhi सट्टा किंग सट्टा किंग के अंतर्गत खेले जाने वाला सट्टा मटका का गेम है इस गेम को जुए का प्रारूप भी कहते हैं ,

दोस्तों इस गेम के अंदर 1 से लेकर 100 संख्याएं होती हैं तथा इन संख्याओं पर खेलने वाले व्यक्ति दाम लगाते हैं अर्थात नंबरों पर पैसा लगाते हैं 24 घंटे में ओल्ड दिल्ली सट्टा किंग का रिजल्ट ओपन/Old Delhi Satta King Result open होता है रिजल्ट पर 1 से लेकर 100 नंबरों के बीच कोई एक नंबर घोषित किया जाता है उस नंबर को सट्टा किंग के नाम से भी जाना जाता है तो बाकी के नंबर अर्थात 99 नंबर घोषित कर दिए जाते हैं यानी 99 नंबर पर लगाया गया पैसा डूब जाता है। पहले इस खेल को सट्टा मटका/Satta Matka के नाम से जाना जाता था फिर बाद में इस खेल का नाम सट्टा किंग/Satta King रखा गया हर कोई जीतने की चाह में रातो रात अमीर बनना चाहता था,

इसलिए इस गेम का नाम सट्टा किंग रखा गया क्योंकि इस गेम में ₹10 लगाने पर विजेता को ₹900 का फायदा होता है अर्थात सट्टा मटका/Satta Matka के गेम में ₹10 लगाने पर ₹100000 तक का फायदा होता है इसीलिए लोग इसे लालच में बार-बार खेलते हैं किंतु दोस्तों किसी भी प्रकार का सट्टा मटका खेल खेलना कानूनन अपराध है तथा इसमें सजा का भी प्रावधान है समाज कल्याण के लिए सरकार ने सट्टा मटका को प्रतिबंधित घोषित किया है।

दोस्तों इस लेख के माध्यम से हम आपसे यह आग्रह करना चाहते हैं कि किसी भी प्रकार का सट्टा मटका/Satta Matka खेल खेलना वित्तीय जोखिम होता है क्योंकि इस खेल में हारने वालों की संख्या अधिक होती है। तथा किसी प्रकार के सट्टा मटका खेल को तथा जुए को यदि आप खेलते हैं तो इस खेल को खेल ना आज से ही बंद कर दीजिए क्योंकि इस खेल से आर्थिक नुकसान होता है और व्यक्ति कर्ज की स्थिति को न्यौता देता है।

Satta King History 

दोस्तों सट्टा किंग की शुरुआत 40 के दशक में उस समय सामने आई जब दो देश के बंटवारे के समय पाकिस्तान/Pakistan से भारत/India आए रतन खत्री/Ratan Khatri के द्वारा इस खेल का विस्तार किया गया सबसे पहले मुंबई में वर्ली नामक स्थान पर इस खेल की शुरुआत की गई इस खेल की शुरुआत करने वाले दो शख्स है जिसका नाम रतन खत्री तथा कल्याणजी भगत था पहले इस खेल को रुई की बंद बोलियो पर लगाया जाता था अर्थात मुंबई कॉटन एक्सचेंज/Mumbai Cotton Exchange से newyork कॉटन एक्सचेंज से परिणाम /Result सामने आते थे।

तब इस खेल को सट्टा मटका/Satta Matka के नाम से जाना जाता था बाजार में कपास के दाम खुलने तथा बंद होने पर इस खेल का दाव लगाया जाता था उस समय मुंबई/Mumbai में सूती Mills सबसे अधिक थी, उस समय सट्टा मटका का खेल ही लोगों को रातो रात अमीर बना सकता था इसलिए लोग लालच में इसे अधिक मात्रा में खिलने लगे सूती मिल के मजदूर वह पहले व्यक्ति थे जिन्होंने सबसे पहले इस गेम को खेला था धीरे-धीरे इस खेल ने रफ्तार पकड़ी और बड़े पैमाने पर इस खेल से रिटर्न /Return देखने को मिला फिर धीरे-धीरे अनेक व्यवसायियों ने भी इस अवसर का लाभ उठाना शुरू कर दिया और सूती मिलो के आसपास अपनी दुकानें स्थापित कर दी,

धीरे-धीरे इसके ग्राहक बढ़ते गए और वहां अच्छी खासी भीड़ जमा होने लगी। इस खेल में सबसे बड़ा परिवर्तन जब आया जब न्यूयॉर्क/NewYork कॉटन एक्सचेंज ने सभी प्रकार के सट्टेबाजी पर प्रतिबंध लगा दिया था क्योंकि इस खेल को सबसे ज्यादा खेलने वाले व्यक्ति सूती मिल के मजदूर थे जो हर समय हारते रहते थे और अपनी बचत का एक बड़ा हिस्सा इस खेल में डूबा चुके थे। भारत के संविधान के अनुसार सट्टा मटका/Satta Matka पर एक विशेष कानून बनाया गया जिसे पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया दोस्तों आज के समय में सट्टा मटका का खेल चोरी छुपे खेला जाता है क्योंकि यह खेल पूरी तरह से प्रतिबंधित है यदि किसी भी प्रकार का सट्टा मटका खेल खेलते वक्त कोई व्यक्ति पकड़ा जाता है तो उसे सजा तथा जुर्माना दोनों हो सकता है।

Old Delhi Satta King Result

ओल्ड दिल्ली सट्टा किंग का रिजल्ट/Old Delhi Satta King Result शाम के 4:00 बजे ओपन होता है दोस्तों सट्टा किंग/Satta King के अंतर्गत खेले जाने वाला खेल और दिल्ली सट्टा किंग का रिजल्ट इंटरनेट पर आपको आसानी से देखने को मिल जाता है दोस्तों जैसे ही आप गूगल के सर्च बॉक्स में जाकर ओल्ड दिल्ली सट्टा किंग रिजल्ट/Old Delhi Satta King Result टाइप करके सर्च का ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपको बहुत सारी ऐसी वेबसाइट मिल जाती हैं जो ओल्ड दिल्ली सट्टा किंग का रिजल्ट अपडेट/Result Update तथा सट्टा मटका का रिजल्ट अपडेट/Result Update करते हैं,

दोस्तों आप अंदाजा लगा सकते हैं या खेल गैरकानूनी होने के बावजूद भी इसका खेल इंटरनेट पर अपडेट होता है। कहां जाता है दोस्तों सट्टा मटका का रिजल्ट ओपन लकी ड्रॉ/Lucky Drow के द्वारा किया जाता है किंतु दोस्तों यह प्रोसेस किसी के सामने नहीं किया जाता क्योंकि यह खेल पूरी तरह से गैरकानूनी है। आज के समय में सिर्फ इसका रिजल्ट/Result इंटरनेट पर देखने को मिलता है और satta-company अपनी मर्जी से इसका रिजल्ट खोलती है क्योंकि वह कौन सा नंबर रिजल्ट पर अपडेट/Result Update करती है यह सिर्फ सट्टा कंपनी की ही मर्जी होती है। पुराने समय में इस खेल का रिजल्ट एक मटके के पात्र पर निर्धारित किया जाता था।

Old Delhi Satta King Chart Download

दोस्तों ओल्ड दिल्ली सट्टा चार्ट/Old Delhi Satta King Chart किसे कहते हैं इसकी जानकारी भी हम इस लेख के माध्यम से आपको देने वाले हैं दोस्तों ओल्ड दिल्ली सट्टा चार्ट आपको इंटरनेट पर देखने को मिल जाता है यह वह रिकॉर्ड/Record होता है जो बरसों बरसों पुराना रिकॉर्ड इंटरनेट पर अपडेट/Update किया जाता है उदाहरण के लिए पुराने वर्षों का रिकॉर्ड भी इंटरनेट पर उपलब्ध होता है कि किस वर्ष में किस महीने पर किस दिन कौन सा नंबर रिजल्ट घोषित हुआ था ओल्ड दिल्ली सट्टा किंग के रिजल्ट का रिकॉर्ड/Result Record होता है जिसे सट्टा चार्ट के नाम से जाना जाता है। सरल शब्दों में यह कह सकते हैं कि हर रोज जो और दिल्ली सट्टा किंग का रिजल्ट आता है उसके रिकॉर्ड को संभाल के रखने को सट्टा किंग रिकॉर्ड या सट्टा किंग चार्ट के नाम से जाना जाता है।

Conclusion

दोस्तों इस लेख के माध्यम से हमने आपको और दिल्ली सट्टा किंग /Old Delhi Satta King की जानकारी दी है दोस्तों petstow.in किसी भी प्रकार के सट्टा मटका खेल को खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करता क्योंकि इस खेल में वित्तीय जोखिम की संभावना अधिक होती है तथा इस खेल की लत लग सकती है किसी भी प्रकार का सट्टा मटका गेम खेलना कानून अपराध है इसमें सजा तथा जुर्माना दोनों हो सकता है।

Read More…

 

Disclaimer

भारत में किसी भी प्रकार का मटका , जुवा , खेलना कानूनन अपराध है(गैर क़ानूनी )और इसके लिए सजा का प्रावधान है, petstown.in किसी भी प्रकार के सट्टा मटका खेलने का समर्थन नहीं करता है, और न ही इसको बढावा देना हमारा मकसद है यह लेख सिर्फ आप की जानकारी और मनोरंजन के लिए है जिसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है . आप के किसी भी प्रकार के आर्थिक और मानशिक नुकशान के लिए हम ज़िम्मेदार नहीं है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *